एक लंबी बीमारी के बाद और स्वस्थ हुए हैं। इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए आपने जो–जो उपाय किए उनका व्योरा अपने मित्र तो पत्र में लिखकर दीजिए।

अनौपचारिक पत्र

एक लंबी बीमारी के बाद और स्वस्थ हुए हैं। इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए आपने जो–जो उपाय किए उनका व्योरा अपने मित्र तो पत्र में लिखकर दीजिए। 

Write a letter to your teacher asking him to issue transfer certificate
124/56,
वसंत विहार,
बर्रा,
कानपुर।

8 अप्रैल, 20xx

प्रिय मित्र _______,
सप्रेम नमस्कार।
मैं यहां पर सकुशल हूं और आशा करता हूं कि तुम भी सकुशल होगे। पिछले कई समय से मैं डेंगू बीमारी से पीड़ित था जिसके कारण मैं तुमसे बात नहीं कर पाया।
       बुखार इतनी तेज आया था कि मुझे ना चाहते हुए भी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। मेरे परिवार और मित्रों के साथ और प्यार के कारण मैं जल्द ही सकुशल हो गया। मेरे स्वास्थ्य होने में सबसे बड़ा हाथ डॉक्टर का रहा जिसके मुझको से मुझे बहुत जल्द आराम मिला। बीमारी के दौरान मैंने फल, बकरी का दूध पपीते की पत्तियों का रस को ग्रहण किया जिससे मुझे काफी आराम मिला और मेरी रोग प्रतिरोधक शक्ति भी बढ़ी।
       चाचा-चाची को मेरा नमस्कार कहना और छोटों को प्यार।

तुम्हारा प्रिय मित्र,
अक्षत

___________________


1 Comments

Comment 💬 us so that we could know about your experience in our website and bring better quality content for you.

Post a Comment

Comment 💬 us so that we could know about your experience in our website and bring better quality content for you.

Previous Post Next Post